All Time Best 10 Punjabi Comedy Movies List For Download

All Time Best 10 Punjabi Comedy Movies List For Download पंजाबी सिनेमा आए दिन तरक्की करता जा रहा है आज के समय में हर हफ्ते पंजाबी की बड़ी बड़ी फिल्में रिलीज हो रही है । आज से कुछ समय पहले बड़े बड़ी कंपनियां पंजाबी मूवीस पर पैसा लगाने से कतराती थी लेकिन आज समय ऐसा है कि पंजाबी मूवी पूरी दुनिया में बहुत बड़ा बिजनेस कर रही है।  बड़ी-बड़ी कंपनियां पंजाबी मूवीस के ऊपर पैसा लगा रही है ।


जैसा कि हम जानते हैं कि बॉलीवुड में पंजाबी का होना मतलब के उस मूवी में कॉमेडी का होना माना जाता है । पंजाबी हमेशा से कॉमेडी के लिए जाने गए । बॉलीवुड की भी ऐसी बहुत सारी मूवीस है जो पंजाबी कल्चर के ऊपर बनी है और उनकी बीच कॉमेडी बहुत ही ज्यादा पाई गई है ।
best punjabi comedy movies


आज के समय में पंजाबी में जितनी भी मूवी रिलीज हो रही है उनमें बहुत सारी मूवीस में कॉमेडी होती है और वह बहुत अच्छा बिजनेस करती है । इसीलिए लोग पंजाबी कॉमेडी मूवी को बहुत पसंद करते हैं आज हम आपको पंजाबी की ऐसी ही सबसे बेहतरीन 10 मूवी के बारे में बताएं जो इस साल की सबसे Best Punjabi Comedy Movies है ।


साल 2020 पंजाबी सिनेमा के लिए इतना अच्छा नहीं रहा लेकिन फिर भी इसमें जितनी भी मूवी जो रिलीज हुई है उनमें से सबसे बेस्ट कॉमेडी मूवी के बारे में हम आपको नीचे बताने वाली है हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको पसंद आएगी ।


यह मूवी साउथ 2013 में रिलीज हुई थी इस मूवी में मेन रोल में गिप्पी ग्रेवाल थे इसके अलावा इनका साथ देने के लिए जसविंदर भल्ला बिन्नू ढिल्लों और गुरप्रीत गोगी थे यह सभी कलाकार पंजाबी सिनेमा की कॉमेडी किंग के रूप में माने जाते हैं इसीलिए जब इतने सारे कॉमेडी कलाकार एक मूवी में आ गए हो तो उस मूवी में अनलिमिटेड कॉमेडी होना तो लाजमी है इसीलिए इस मूवी में बहुत ज्यादा कॉमेडी है और इसने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा बिजनेस भी किया है ।
punjabi comedy movie



इस मूवी में जितने भी कलाकार थे उनमें से बहुत सारे कलाकारों की यह पहली मूवी थी इस मूवी में लीड रोल में Arya Babber थे । यह मूवी पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला में शूट की गई थी इस मूवी में स्टूडेंट की जिंदगी के ऊपर आधारित है इस मूवी में थोड़ा बहुत तो रोमायंस भी है इसके अलावा यार अनमुल्ले मूवी में कॉमेडी अनलिमिटेड है यह मूवी भी सुपर डुपर हिट रही है इसने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा बिजनेस किया है इस मूवी को अनुराग ठाकुर के द्वारा डरेक्ट किया गया था बाद में इस मूवी के अगले पाठ भी आए थे लेकिन उनमें से इस मूवी ने सबसे अच्छा बिजनेस किया है ।
yaar anmulle



यह मूवी 2012 में रिलीज हुई थी इसमें मेन रोड में दलजीत दे उसके अलावा उनका साथ देने के लिए इस मूवी में हीरोइन का रोल नीरू बाजवा ने निभाया था यह मूवी भी एक बहुत अच्छी कॉमेडी मूवी है इस मूवी में दलजीत पंजाब पुलिस में ड्यूटी करते हैं जिस के चलते हो दूसरे देश में अपने किसी काम के लिए जाते हैं और वहां पर नीरू बाजवा भी पुलिस में ही ड्यूटी कर ली है इसलिए इस मूवी में थोड़ा मोहतरमा ऐसी है इसके अलावा कहीं नहीं गए मूवी आपको एमोशनल भी करेगी लेकिन सबसे ज्यादा इसमें में कॉमेडी है मूवी ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था ।
jatt and juliet



यह मूवी साउथ 2014 में रिलीज हुई थी इस मूवी में मेन रोल में गिप्पी ग्रेवाल थे इसके अलावा उनका साथ देने के लिए इस मूवी में जरीन खान ने पहली बार पंजाबी सिनेमा में एंट्री की थी इससे पहले जरीन खान ने बॉलीवुड मूवी वीर मैं सलमान खान के साथ भी काम किया था ।

इस मूवी में गिप्पी ग्रेवाल का नाम शिंदा होता है जो एक पढ़े लिखे नौजवान है लेकिन घर में गरीबी होने के कारण उसको पढ़ाई छोड़नी पड़ती है वही जरीन खान एक स्कूल में टीचर होती है इसीलिए दोनों के बीच प्यार हो जाता है इस कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब शिंदा बैंक को लूट लेता है इस मूवी में बहुत ही ज्यादा कमेडी है ।
jatt jemas bond



इस मूवी में पंजाबी के सुपरहिट कलाकार एमी वर्क पहली बार काम कर रहे हैं यह एक पंजाबी कॉमेडी मूवी है जिसको लोगों ने बहुत ही पसंद किया है इस मूवी की रिलीज होने के बाद लोगों का बहुत अच्छा रिस्पांस मिला जिसके बाद निक्का जैलदार मूवी की टीम ने इस मूवी के दो और पार्ट भी बनाए हैं जिनको बाद में रिलीज भी किया गया है लेकिन साल 2016 में बनी निक्का जैलदार मूवी सुपर डुपर हिट रही है इस मूवी में आपको बहुत ही कॉमेडी देखने को मिलती है ।
nikka zaildaar



अमरिंदर गिल को पंजाबी मूवी का आमिर खान माना गया है यह कलाकार हर एक रोल में बहुत अच्छे तरीके से ढल जाता है । अमरिंदर गिल की ही अदाकारी में बनी मूवी अंग्रेज पंजाबी की एक बेहतरीन कॉमेडी मूवी है इस मूवी में पंजाब के पुराने कल्चर को दिखाया गया है यह मूवी मैं बिन्नू ढिल्लों बी अमरिंदर गिल का साथ दे रहे हैं इस मूवी में जितने भी सीन फिल्माए गए हैं उन सब में पुराने रीति रिवाज और कल्चर को बहुत अच्छे तरीके से फिल्म आया गया है ।
angrej



अमरिंदर गिल की की अदाकारी में यह मूवी बनी है इस मूवी में भी आपको अनलिमिटेड कॉमेडी देखने को मिलती है इस मूवी में अमरिंदर गिल का नाम काला होता है जो एक गांव में रहता है उसका भाई कनाडा में सेटल है अपनी बीवी को लेकर पंजाब में आता है जिसके बाद इस मूवी में बहुत कॉमेडी होती है यह मूवी का आधा हिसा पंजाब में फिल्माया गया है और बाकी का हिस्सा कनेडा में फिल्माया गया है ।
goryan nu daffa kro



इस मूवी में मेन रोल में गिप्पी ग्रेवाल है इसके अलावा उनके साथ बिन्नू ढिल्लों और जसविंदर भल्ला भी हैं । इस मूवी की खास बात यह है कि इस मूवी में हीरोइन का रोल माही गिल नवा रही है जो कि बॉलीवुड की एक बेहतरीन मूवीस एक्ट्रेस है । इस मूवी में भी बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा बिजनेस किया है और यह मूवी पंजाबी की बेहतरीन मूवीस में से एक है ।
carry on jatta



यह भी एक बहुत अच्छी Punjabi Comedy Movie है । यह 2017 में रिलीज हुई थी । इस मे पंजाबी के कमेडी किंग Binnu Dhillon के साथ Neeru Bajwa उन का साथ दे रही हैं । इस मूवी को आप अपने परिवार के साथ भी देख सकते हैं । यह एक परिवारक मूवी है ।
kala shah kala



यह भी एक परिवारक मूवी है । इस मे पंजाबी सिंगर Kulwinder Billa के Ranbir Rana और दूसरे कलाकार हैं । यह मूवी भी पंजाबी कल्चर के ऊपर बनी है । इस मे पंजाब के पुराने रीति रिवाजों को बहुत अच्छे तरीके से दिखाया है ।
parahuna



दोस्तो हमारे दुवारा दी गई जानकारी आप को पसंद आई होगी । आगे से ऐसी ही जानकारी पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे । अपना कीमती समय देने के लिए आप का बहुत बहुत धन्यवाद । 

Post a Comment

0 Comments