RdxHD Club 2020 Download Bollywood Movies | Hollywood Movies

RdxHD Club 2020 Download Bollywood Movies | Hollywood Movies यह एक ऐसी वेबसाइट है जहाँ से आप किसी भी मूवी और टीवी सीरियल को किसी भी फॉर्मेट में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।
 डाउनलोड करने के साथ-साथ, आरडीएक्सएचडी वेबसाइट आपको ऑनलाइन फिल्मों जैसी सामग्री को देखने की भी अनुमति देती है।  यदि हम देखते हैं कि RdxHD क्लब वेबसाइट गैरकानूनी तरीके से काम करती है और पायरेटेड सामग्री प्रदान करती है।RdxHD क्लब पर कई आरोप लगे हैं कि यह वेबसाइट पायरेसी कंटेंट को बढ़ावा दे रही है।




RdxHD Club
RdxHD Club




Rdxhd क्लब वेबसाइट वर्ष 2014 में शुरू की गई थी। इस वेबसाइट का उपयोगकर्ता अनुभव बहुत अच्छी तरह से था कि कुछ ही समय में rdxhd वेबसाइट दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गई।


 आज, rdxhd क्लब वेबसाइट पर दुनिया भर से यातायात लाखों की संख्या में आता है।  RdxHD क्लब वेबसाइट प्रति दिन लगभग 10,000 से 500000 यातायात प्राप्त करती है।
 अगर हम इस वेबसाइट की कमाई के बारे में बात करते हैं, तो इसे सही तरीके से नहीं मापा जा सकता है।



हम उसके पीछे के कारण को समझने जा रहे हैं।  आप में से बहुत से मित्र हमसे पूछते रहते हैं कि जब हम कोई फिल्म ऑनलाइन देखते हैं या उसे डाउनलोड करते हैं,

 हम अपना इंटरनेट डेटा उस के लिए खर्च करते हैं, जिसके लिए हमें ऐसी इंटरनेट कंपनियों की आवश्यकता होती है, जिनके लिए बहुत सारा पैसा देना पड़ता है।
RdxHD Club
RdxHD Club

अगर ऐसा है तो हम इंटरनेट डेटा पर खर्च होने वाले पैसे से मूवी और टीवी शो डाउनलोड करते हैं, फिर मूवी और टीवी सीरियल डाउनलोड करना कैसे गैरकानूनी हो सकता है। जब आप कोई मूवी डाउनलोड करते हैं, तो जिस वेबसाइट से आप मूवी डाउनलोड कर रहे हैं, मूवी डाउनलोड करने से पहले यह आपका कर्तव्य है कि आप उस वेबसाइट के बारे में जान लें।


 हमारे कहने का तात्पर्य यह है कि जब आप किसी वेबसाइट से कोई मूवी या टीवी सीरियल डाउनलोड कर रहे हैं, तो आपको मुझे यह बताना चाहिए कि क्या उस वेबसाइट के पास इंटरनेट पर मूवी या टीवी सीरियल प्रकाशित करने का अधिकार है। यदि उस वेबसाइट पर उस टीवी सीरियल, मूवी और रियल्टी शो के कॉपीराइट अधिकार हैं तो आप उस मूवी को वहां से डाउनलोड कर रहे हैं, तो आपको कानूनी और सही तरीके से सही काम माना जाता है।



 लेकिन भारत में ऐसा बहुत ही कम वेबसाइटों के साथ होता है जिनके पास हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स आदि जैसी मूवी प्रकाशित करने के कॉपीराइट अधिकार हों अगर हम उन 14 वेबसाइटों के बारे में बात करते हैं, तो नीचे कुछ वेबसाइटों में से कुछ के बारे में बात करनी है ...



  1. Hotstar
  2. Amazon prime
  3. Netflix
  4. Youtube
  5. Zee5
  6. Sony mix
  7. Voot
  8. Jio cinema
  9. Imdb Movies & Tv
  10. Hungama Play
  11. Jio tv
  12. Google Play Movies
  13. Tata Sky Mobile Tv
  14. Idea cinema



बहुत सारे दोस्त हमसे पूछते हैं कि ये मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट कैसे पैसे कमाती है।  हमारे कई दोस्तों ने यह भी पूछा है कि अगर मूवी डाउनलोड करने के लिए उपयोग किया जाने वाला इंटरनेट डेटा,


 पैसा jio विचार आदि जैसी कंपनियों को जाता है जो हमें इंटरनेट प्रदान करता है।  तो ऐसी वेबसाइट बनाने वालों को क्या फायदा है?
 के हमारे इस लेख में आपको इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से दी जाएगी, जिन दोस्तों के पास ऐसी वेबसाइट है, उनका ध्यान आगामी नई फिल्म और टीवी सीरियल पर है।



जब भी एक नई फिल्म जो एक टीवी सीरियल पर आती है, वे इसे कहीं से या अन्य से डाउनलोड करते हैं,


 जिसके बाद वे इसे अपनी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट पर प्रकाशित करेंगे।  जिसके बाद जो लोग इंटरनेट पर उस मूवी टीवी सीरियल को खोज रहे हैं,


 वे खोज के माध्यम से उस वेबसाइट तक पहुँचते हैं।  इस तरह, ट्रैफिक की गिनती उस वेबसाइट पर होने वाली मिलों में होने लगती है।  इसके बाद, वे वहां की वेबसाइट पर एक बड़ी विज्ञापन कंपनी के विज्ञापन से पैसा कमाते हैं।


 हम आशा करते हैं कि आप अच्छी तरह से समझ गए होंगे कि मूवी डाउनलोड करने वाली वेबसाइटें कैसे पैसा कमाती हैं।


Read our More Articals 



Post a Comment

0 Comments